राज्यसभा सांसद ने अधिकारीयों के साथ जिले में संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक की। 

0
57

देहरादून – राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने जिले के समस्त अधिकारियों के साथ जनपद में संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक ली। बैठक में जनप्रतिनिधि ने भी प्रतिभाग किया। सांसद ने क्रमवार विभागीय अधिकारियों से अपने अपने विभाग की संचालित योजनाओं की अद्यतन जानकारी लेते हुए, कार्य प्रगति में तेजी लाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कहा कि बैठक में सक्षम अधिकारी ही पूर्ण सूचना एवं जानकारी के साथ प्रतिभाग करेंगे। कहा कि अगली बैठक जीवनगढ़ में ग्रामीण के मध्य बैठकर करेंगे।


सांसद ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि योजनाओं को धरातल पर लाने की समाधान आपके पास है। जनहित के कार्य को प्राथमिकता दिए जाए। सभी को कार्य प्रगति में तेजी लाने की जरूरत है। ताकि जनमानस को समय पर योजनाओं का लाभ मिल सकें। कहा कि विकास के कार्यों में तेजी लाते हुए देश को इस अमृत काल में अग्रणी देश की श्रेणी में ले जाना है। उन्होने स्वास्थ्य मेला एवं खेलकूद प्रतियोगिता को बढावा देने को कहा। जबकि निक्षय मित्र में जन सहभागिता को लेकर और जागरूक करने को कहा। उन्होने अधिकारियों को कड़ी हिदायत दी कि आबंटित धनराषि को समय पर खर्च करते हुए, लक्षीत योजनाओं को समय पर पूर्ण करेंगे।

उन्होने सांसद आदर्ष ग्राम योजना, सांसद खेल स्पर्धा, सांसद स्वास्थ्य मेला, निक्षय मित्र, तंदुरूस्त बालक, स्मार्ट सीटी सहित भारत सरकार द्वारा संचालित पोशित एवं अन्य योजनाओं की भौतिक एवं आर्थिक प्रगति की विस्तार से जानकारी लेते हुए कार्य प्रगति में तेजी लाने के निर्देष दिए। एनएच की कार्य को लेकर उन्होने कहा कि जन सुविधा से जुडे कार्य में किसी भी प्रकार की ढिलाई नही होनी चाहिए। कार्यो की जांच कराने की बात कही। उन्होने बल्लीवाला फ्लाईओवर में हो रही दुर्घटना के दृष्टिगत, फ्लाईओवर को सुगम बनाने के निर्देश दिए। जबकि लोनिवि की समीक्षा के दौरान जनपद में संचालित सभी कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। स्मार्ट सिटी के समीक्षा के दौरान विधायक रायपुर के मांग पर स्मार्ट सिटी की इलेक्ट्रिक बस रायपुर तुनुवाला,आदि पुरानी रूट पर भी चलाने के निर्देश दिए। जबकि रेखीय विभाग के साथ जनवरी माह में स्मार्ट सिटी की बैठक रखने को संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।

उन्होंने उरेडा को सौर ऊर्जा की लाइट लगाने हेतु ग्रामीणों को जागरूक करने के निर्देश दिए। वह शिक्षा अधिकारी को विद्यालयों स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देश दिए। मत्स्य विभाग को अमृत सरोवर योजना अधिक अधिक लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए। उन्होंने जल जीवन मिशन योजना के कार्यो की विस्तार से समीक्षा करते हुए लक्षित समय से पहले कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये। जबकि दुग्ध विकास, विद्युत, समाज कल्याण, बाल विकास, सहित अन्य विभाग की कार्य प्रगति की जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here