11 नवंबर को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का होगा आगाज, सीएम धामी करेंगे उद्घाटन।

0
60

देहरादन – तीन दिवसीय इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के सातवें संस्करण का आगाज 11 नवंबर को होगा। जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे। समारोह का आयोजन राजपुर रोड स्थित सिल्वर सिटी मल्टी प्लेक्स में होगा।

देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के सातवें संस्करण में फिल्म के साथ-साथ दर्शक शॉपिंग और खाने का भी आनंद उठा सकेंगे। आंगन बाजार में इसकी सुविधा उपलब्ध रहेगी। फिल्म फेस्टिवल की तैयारियां अंतिम चरण में हैं।

फिल्म फेस्टिवल के आयोजक राजेश शर्मा ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी आंगन बाजार लाइफस्टाइल प्रदर्शनी और फूड फिएस्टा का आयोजन किया जा रहा है। फूड फिएस्टा में उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों के खाने का स्वाद मिलेगा। जहां एक ओर गढ़वाली गाना लोगों को आकर्षित करेगा वहीं नेपाली खाने की भी धूम रहेगी। यहां अपने आप में एक अनोखा अनुभव होने वाला है। जहां आप फिल्में देख सकते हैं, अपने पसंदीदा सितारों से बात कर सकते हैं, उनसे मिल सकते हैं और खाने व शॉपिंग का भी पूरा मजा ले सकते हैं। आंगन बाजार प्रदर्शनी सुबह दस से रात आठ बजे तक चलेगी।

पहले दिन कबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म 83 के साथ महोत्सव शुरू होगा। रणवीर सिंह अभिनीत इस फिल्म का मुख्य आकर्षण यह है कि फिल्म को विशेष रूप से दृष्टिबाधित लोगों के लिए डब किया गया है। अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। फिल्मों की स्क्रीनिंग सिल्वर सिटी मल्टी प्लेक्स, तुलाज संस्थान और डब्ल्यूआईसी में की जाएगी। महोत्सव के संस्थापक निदेशक डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि देहरादून अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव उत्तराखंड के लोगों के प्रति अच्छे सिनेमाघरों को बढ़ावा देने के लिए पिछले सात वर्षों से सक्रिय रूप से काम कर रहा है। न केवल उत्तराखंड, बल्कि उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली जैसे राज्यों के नवोदित फिल्म निर्माताओं, अभिनेताओं, गायकों के बीच यह उत्सव बहुत लोकप्रिय है।

बताया कि समारोह का उद्घाटन सीएम धामी एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल करेंगे। समापन 13 तारीख को होगा। महोत्सव में देश के जाने माने अभिनेता, फिल्म निर्माता, निर्देशक, कलाकार, लेखक शामिल हो रहे हैं। इनमें मधुर भंडारकर, रोहित बोस रॉय, शाहिद माल्या, अहसान कुरैशी, रूपा गांगुली, दीपिका चिखलिया, पितोबाश, विक्रम राजदन, करण राजदान, बृजेंद्र, जश्न अग्निहोत्री आदि शामिल हैं। बताया कि समारोह की शुरुआत 11 नवंबर को सुबह 10 बजे सिल्वर सिटी मल्टी प्लेक्स में कबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म 83 के साथ शुरू हो रहा है। विशेष लोगों के लिए एनजीओ सक्षम के सहयोग से विशेष स्क्रीनिंग की जाएगी। समारोह के माध्यम से उत्तराखंड के युवाओं को फिल्मी जगत की हस्तियों से बात करने का मौका मिलेगा। साथ ही फिल्म शूटिंग या वहां के संस्कृति को देखने को भी प्रोत्साहन मिलेगा। पर्यटन बढ़ने की संभावना के साथ रोजगार के विकल्प भी बढ़ेंगे। इस मौके पर 72 बहुभाषी फिल्में दिखाई जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here