ब्रेकिंग: प्रदेश में अगले तीन दिनों तक भारी से बहुत भरी बारिश की सम्भावना, अलर्ट जारी।

0
41

देहरादून – 6 अक्टूबर को उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के जनपदों में कहीं-कहीं बहुत भारी वर्षा की संभावना है तथा गरज चमक के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा उत्तराखंड के सभी जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

7 अक्टूबर को भारी से अत्यंत भारी बारिश का रेड अलर्ट। मौसम विभाग ने 7 अक्टूबर को उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के जनपदों तथा उससे लगे गढ़वाल मंडल के जनपदों के कुछ स्थानों में भारी से भारी तथा कहीं-कहीं अत्यंत भारी वर्षा की संभावना जताते हुए रेड अलर्ट घोषित किया है। इसके अलावा उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

वही 8 अक्टूबर को राज्य के पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, नैनीताल और चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने इस दौरान लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है। बताया जा रहा है कि अलर्ट के दौरान संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन व चट्टान गिरने की घटनाएं हो सकती है। सड़कों में अवरोध आ सकता है तथा कहीं-कहीं नालो व नदियों में अति प्रवाह की भी पूर्वानुमान लगाया गया है। तथा कच्चे असुरक्षित मकानों को भी नुकसान हो सकता है लिहाजा प्रशासन को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here