सीएम धामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ई.डब्ल्यू.एस. आवासीय 9 परियोजनाओं का किया शिलान्यास।

0
53

उधम सिंह नगर/काशीपुर –  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उदयराज हिन्दू इंटर कॉलेज परिसर पहुंचकर प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत ई.डब्ल्यू.एस. आवासीय 9 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। जिसमें से 8 परियोजनाएं उधम सिंह नगर की है और एक परियोजना नैनीताल के रामनगर की है।

शिलान्यास अवसर पर पहुंचने पर धामी का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त स्वागत किया, इस दौरान उनके साथ केंद्र के व राज्य के कई कैबिनेट मंत्री उपस्थित रहे। इसी के साथ ही वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी भी उनके साथ दिखाई दिए।

शिलान्यास अवसर पर बोलते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी ने जो 2024 में जो सपना संजोया है वह सपना उनका बहुत जल्दी पूर्ण हो जाएगा। इसी के साथ ही उधम सिंह नगर और नैनीताल में 7000 से अधिक मकानों का लक्ष्य रखा है वह अपने आप में एक मिसाल है। गरीब तबके के लोग जिनके सर के उपर छत नहीं है उनको प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत घर उपलब्ध कराए जाएंगे। जिसमें लगभग 500 करोड़ से अधिक की लागत आएगी। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तराखंड में जहां-जहां सड़कों की बदहाल हालत है उसका सुंदरीकरण किया जाएगा।

इसी के साथ ही काशीपुर का डिरेनिग सिस्टम खराब होने के चलते यहां पर जलभराव की समस्या हमेशा उत्पन्न रहती है, इसका सुधारी करण भी किया जाएगा, साथ ही जो सड़कें मरम्मत के लिए पड़ी है उनकी मरम्मत जल्द कराई जाएगी। जल समस्या भी अति शीघ्र ठीक कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि गिरीताल का सौंदर्यीकरण और मां मनसा देवी मंदिर का सौंदर्यीकरण अति शीघ्र कराया जाएगा। कार्यक्रम में इंटेलिजेंस के अलावा भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here