अंकिता हत्याकांड: एसआईटी को मिली अंकिता के पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट, पुलिस ने रिजॉर्ट के कर्मचारियों के लिए बयान व घटनास्थल का फिर से किया निरीक्षण।

0
60

देहरादून – अंकिता हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी ने अंकिता के दोस्त पुष्प दीप के बयान दर्ज किए। पुष्प ही वह व्यक्ति है, जिससे अंकिता की लगातार बात हो रही थी। इसके साथ ही एसआईटी को अंकिता के पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट भी मिल गई है। इसमें भी मृत्यु का कारण डूबना ही आया है। इसके अलावा मृत्यु से पहले की चोट भी सिर में पाई गई है। पुलिस ने रिजॉर्ट के कर्मचारियों के बयान लिए और घटनास्थल का फिर से निरीक्षण किया। फिलहाल, एसआईटी को लक्ष्मण झूला थाने में ही कैंप करने के निर्देश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि पुष्प दीप की गवाही इस मामले में बहुत अहम मानी जा रही है। पुष्प से अंकिता हर बात और घटना को बताती थी। घटना के दिन भी उसकी व्हाट्सएप के माध्यम से बात हुई थी। इसके कुछ अंश वायरल भी हुए थे। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि पुष्प ने अपने स्तर से भी इस मामले में बहुत पड़ताल की थी। उसकी इस पड़ताल की भी पुलिस को बहुत मदद मिली है। पुष्प ने अपनी तहकीकात के बारे में भी एसआईटी को बताया है।

इसके अलावा एसआईटी ने सोमवार को भी घटनास्थल का दौरा किया। इस दौरान हर पहलू की गहराई से जांच की गई। डीजीपी ने बताया कि चीला पावर हाउस के आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी प्राप्त की गई हैं। साथ ही आरोपियों की कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है। मुख्य गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं। इनमें रिजॉर्ट के कर्मचारियों से भी पूछताछ की गई है। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी की फुटेज, सीडीआर, गवाहों के बयान आदि दर्ज करने के बाद आरोपियों की पीसीआर (पुलिस कस्टडी रिमांड) लेने के लिए न्यायालय में आवेदन किया जाएगा।

एसआईटी ने रिजॉर्ट में घटना के दिन ठहरे मेहमानों की सूची भी बनाई है। इन सबसे एसआईटी पूछताछ करेगी। बताया जा रहा है कि जिस ग्राहक ने अंकिता को गले लगाया था उससे भी पूछताछ की जाएगी। इस बात का जिक्र अंकिता ने पुष्प के साथ बातचीत में भी किया था। अंकिता गुस्से में अपने दोस्त को यह सारी बातें बता रही थी।

गवाहों के बयान दर्ज करने के बाद अब फोरेंसिक जांच की बारी है। एसआईटी ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों और अन्य वस्तुओं को फोरेंसिक जांच के लिए भिजवाया है। इनकी रिपोर्ट आने के बाद पुलिस अपने केस को और मजबूती देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here