स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस मुख्यालय में पुलिस  महानिदेशक द्वारा ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई।

0
40

देहरादून – आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस मुख्यालय, उत्तराखण्ड देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में अशोक कुमार, पुलिस  महानिदेशक, उत्तराखण्ड द्वारा ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। इसके उपरांत उन्होंने स्वतंत्रता दिवस 2022 के अवसर पर पुलिस कर्मियों को उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिन्ह, सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह प्रदान कर सभी पदक विजेताओं को बधाई दी।

अपने सम्बोधन में अशोक कुमार कहा कि आज आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री के हर घर तिरंगा अभियान से देश का हर नागरिक जुड़ा है। अभी तक लगता था कि स्वतंत्रता दिवस जैसे सरकारी आयोजन हो, किंतु इस वर्ष देश का हर नागरिक आजादी के इस अमृत महोत्सव से जुड़ा है।

आजादी के 75वें वर्ष हम पूरे कर रहे हैं। मेरा मानना है कि देश विकासशील की श्रेणी से बढ़कर विकसित देश की ओर अग्रसर हो रहा है। अगर हम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देखें तो हमने दिखाया है कि हम अपने राष्ट्र हित में निर्णय स्वयं लेने में सक्षम है। अपना स्टैंड दुनिया को बताने में सक्षम है।

आज भी कुछ राष्ट्रविरोधी ताकतें सक्रिय है, जो हमारे देश के खिलाफ छद्म युद्ध लड़ रही हैं और हमारे युवाओं को भटका रही हैं। Radicalization की माध्यम से कहीं ना कहीं आतंकवाद को फैला रही हैं और हमारे देश को जाति, धर्म, क्षेत्र के नाम पर बांटने का प्रयास कर रही हैं।

ये ताकतें राष्ट्र की एकता एवं अखंडता के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं। हमारी पुलिस को हमारी युवा पीढ़ी को इससे लड़ना है और देश को सक्षम और मजबूत बनाना है। हमारी युवा पीढ़ी को निराशा कुंठा के जाल से बाहर निकालना है। मिशन मोड में कार्य करके भारत को सशक्त भारत बनाने के उद्देश्य से काम करें। अगर हम राष्ट्र सर्वोपरि की भावना से कार्य करें तो मुझे पूरा विश्वास है कि हम विश्व में एक सुपर पावर बनकर उभरेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here