पौड़ी बस अड्डे में भूकम्प, मॉक ड्रिल में तीन घायल एक की मौत, जानिए क्या है पूरा मामला…

0
27

पौड़ी- जिला मुख्यालय पौड़ी स्थित बस अड्डे में उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया। जब आपदा कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि बस अड्डे में भूकंप के झटकों से एक बस के अंदर बैठे कुछ यात्री घायल हो गए हैं।

 

आपदा कंट्रोल रूम में सूचना आने के तुरंत बाद जिलाधिकारी के निर्देशों के बाद सभी विभागों को एलर्ट कर दिया गया।

 

जिसके बाद रेस्क्यू से संबंधित विभाग एकाएक बस अड्डे पहुंचने लगे। सबसे पहले घायल व्यक्तियों को प्राथमिक उपचार देने के लिए पुलिस बल के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। जिसके उपरांत अन्य संबंधित विभाग भी राहत व बचाव का कार्य करने के लिए मौके पर पहुंच गए। रेस्क्यू के नोडल अधिकारी जे एस कौंडल ने बताया की भूकंप के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया था

जिसके अंतर्गत जिला मुख्यालय पौड़ी के दो अलग-अलग जगह में मॉक ड्रिल किया गया। इसी के मद्देनजर मुख्यालय स्थित बस अड्डे में भूकंप के कारण बस के अंदर घायल लोगों के होने की सूचना उन्हें मिली। जिसके पश्चात तुरंत राहत व बचाव के लिए संबंधित बचाव दल मौके पर पहुंचे गए। उन्होंने कहा कि मॉक ड्रिल का मकसद था भविष्य में अगर कभी भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं और कुछ जन धन हानि होती है तो वहां पर किस तरह से राहत व बचाव अभियान को अंजाम दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी की दिशानिर्देशों में सफल मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि मॉक ड्रिल में तीन घायल लोगों को बचाया गया जबकि चौथे घायल ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here