ऋषिकेश में नही थम रहा है हाथी का आतंक।

0
53

देहरादून/ऋषिकेश – ऋषिकेश टिहरी विस्थापित निर्मल बाग और आम बाग में एक दांत वाले हाथी का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है, पिछले कई दिनों से लगातार 1 दांत वाले हाथी का आतंक इन क्षेत्रों में जारी है हाथी ने अभी तक कई लोगों के एक घर की चारदीवारी भी गिरा डाली है, वन विभाग ने हाथी को रोकने के लिए गश्त बढ़ा दी है।

इन दिनों टिहरी विस्थापित और आम बाग में लगातार 1 दांत वाले हाथी का आतंक देखा जा रहा है आए दिन हाथी आबादी क्षेत्र में घुसकर किसी ना किसी के घर की दीवार को तोड़ रहा है अभी तक आधा दर्जन से अधिक लोगों के घरों के दीवार ये हाथी तोड़ चुका है आबादी क्षेत्र में हाथी के चहल कदमी की वजह से यहां रहने वाले लोग खौफ के साए में जीने को मजबूर हैं, किसी भी समय हाथी इन क्षेत्रों में आ धमकता है, अब लोगों को सड़कों पर आवाजाही करने में भी अब डर लगने लगा है, इस हाथी ने वॉटर इनटैंक की सड़क से गंगा के किनारे होते हुए नदी में उतरकर जंगल की ओर जाने का रास्ता बनाया हुआ है।
यहां रहने वाले लोग लगातार वन विभाग से सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं। वन बीट अधिकारी राजेश बहुगुणा ने बताया कि उनके पास अभी तक लगभग 6 लोगों की शिकायतें आ चुकी है विभाग इसकी जांच कर रहा है साथ ही उन्होंने कहा कि वन विभाग हाथी को रोकने के लिए भरसक प्रयास कर रहा है विभाग ने गश्त बढ़ा दी है रात में भी लगातार गश्त की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here