मसूरी में पहली बार भगवान जगन्नाथ की शोभा यात्रा धूमधाम से निकाली।

0
67

देहरादून/मसूरी –पहाडों की रानी मसूरी में पहली बार भगवान जगन्नाथ की शोभा यात्रा धूमधाम से निकाली गई। शोभायात्रा मसूरी के श्री सनातन धर्म मंदिर से शुरू होकर पिक्चर पैलेस गांधी चौक पहुंची शोभायात्रा के साथ सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

इस दौरान भक्तो ने शोभायात्रा का जगह-जगह पर स्वागत किया गया हरे रामा हरे कृष्णा की जयकारों के साथ पर्यटन नगरी भक्तिमय हो गई। यात्रा में भगवान जगन्नाथ मंदिर के उड़ीसा से आए श्रद्धालुओं ने शोभा यात्रा के दौरान भजन कीर्तन कर श्रद्धालुओं को थिरकने पर विवश कर दिया।

इस अवसर पर मधुबन आश्रम ऋषिकेश के संत परमानंद दास ने बताया कि आज ही के दिन भगवान जगन्नाथ के मंदिर में विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया जाता है और आज ही के दिन मसूरी में भी शोभायात्रा का आयोजन किया जा रहा है जो कि मसूरी वासियों के लिए एक गर्व की बात है हर्ष कुमार ने बताया कि मसूरी में शोभा यात्रा का आयोजन पहली बार किया गया है और उसमें सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भाग लिया है उन्होंने कहा कि आगे भी इसी प्रकार से आयोजन किए जाते रहेंगे।

मसूरी के स्थानीय निवासी सतीश चंद्र ढौडियाल और पंडित पशुराम भटट ने कहा कि मसूरी में पहली बार भगवान जगन्नाथ की शोभा यात्रा निकाली गई है। जिसमें सभी लोगो ने विश्व शांति और देश के प्रगती के लिये मनोकामना मांगी है। वही भगवान जगन्नाथ के दर्शन कर सभी लोगो ने आर्शीवाद लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here