लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे उत्तराखंड के प्रसिद्ध गायक व कलाकार नवीन सेमवाल का हुआ निधन।

0
71

देहरादून – उत्तराखंड म्यूजिक इंडस्ट्री से एक बेहद ही दुखद खबर सामने आ रही है। उत्तराखंड के बहु प्रतिभावान कलाकार नवीन सेमवाल का आज निधन हो गया है। सूत्रों के मुताबिक कई दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी, आज अचानक उनकी आकम्सिक निधन से उत्तराखंड म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर है, हर कोई निशब्द है।

नवीन सेमवाल की शुरुआती तबीयत बिगड़ने पर उन्हें उनके निवास स्थान रुद्रप्रयाग में स्थित राजकीय अस्पताल ले जाया गया, जिसके बाद उनकी तबीयत में सुधार ना देखते हुए उन्हें देहरादून के अस्पताल में रेफर कर दिया गया, जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस खबर के सामने आने के बाद से ही इंडस्ट्री के कई लोगों ने नवीन को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देना शुरु कर दिया है।

मेरी बामणी गीत से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले नवीन सेमवाल एक हास्य कलाकार भी थे, कई शॉर्ट फिल्म्स में अपने हास्य अदाकारी से उन्होंने दर्शकों का दिल जीता, नवीन सेमवाल गायक होने के साथ ही प्रसिद्ध रंगकर्मी रहें हैं। उन्होंने थिएटर के माध्यम से उत्तराखंड में ही नहीं बल्कि दिल्ली से मुंबई समेत कई जगहों पर अपने कार्यक्रम किए, आज भले ही नवीन हमारे बीच नहीं रहे पर उनकी कला और गीत हमेशा हमारे साथ रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here