प्रधानमंत्री आवास योजना के तह सीएम धामी ने 2464 आवासों का किया शिलान्यास और भूमिपूजन।

0
27

हरिद्वार – हरिद्वार के आन्नेकी हेत्तमपुर मे प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अन्तर्गत आवास योजना के तहत उत्तराखण्ड आवास एवं विकास परिषद की निजी सहभागिता से ईडब्लूएस आवासीय इकाईयों का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचकर शिलान्यास और भूमि पूजन किया।

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत हरिद्वार की तीन विधानसभाओ रानीपुर, मंगलौर और खानपुर मे बनने वाले 2464 आवासों का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार के आन्नेकी हेत्तमपुर पहुंच कर भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया।
इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक और और लाभार्थी हरिद्वार की तीनों विधानसभाओं के विधायक आदेश चौहान, उमेश कुमार, सरवत करीम अंसारी एवं भाजपा के कई बड़े नेता और स्थानीय नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

इन आवासों के आवंटन के लिए लाभार्थियों की पात्रता की जांच प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के प्रावधानों एवं नियमों के अनुसार की जाएगी। वहीं इस योजना के तहत बनने वाले इन आवासों का आवंटन ऐसे लोगों को किया जाएगा जो ईडब्ल्यूएस यानी गरीबी रेखा दुर्लभ श्रेणी में आते है और जिनकी वार्षिक आय तीन लाख से ज्यादा न हो। प्रति आवास की जो लागत है उत्तराखंड आवास नीति के अनुसार राज्य सरकार उत्तराखंड द्वारा छ: लाख निर्धारित की गई है। जिसमें डेढ़ लाख रुपए केंद्र सरकार द्वारा एवं एक लाख रुपये राज्य सरकार द्वारा एवं साढे तीन लाख रुपये लाभार्थी पात्र अभ्यार्थी के द्वारा दिये जाएंगे जो इन आवासों के लिए पात्र होगा आज जिसे यह आवास आवंटित किया जाएगा।

आवासीय इकाइयों के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में चल रही विकास की लहर और भारतीय जनता पार्टी की जनहित योजनाओं को एक एक कर जनता को गिनाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here