पीएनबी बैंक से हुई लूट का पुलिस ने 48 घंटों के भीतर किया खुलासा, तीन गिरफ्तार।

0
28

उधम सिंह नगर – पुलिस ने मात्र 48 घंटे के अंदर पीएनबी बैंक लूटकांड का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने बैंक लूट कांड के तीन आरोपियों को भी धर दबोचा। पुलिस ने इनके कब्जे से लूटी गई रकम के साथ ही 315 बोर के दो तमंचे व एक-एक कारतूस, फैक्ट्री मेड 32 बोर की ऑटोमेटिक पिस्टल तथा घटना में प्रयुक्त स्पलेण्डर बाइक बरामद की है। यहां बता दें कि  मुरादाबाद रोड पर डिजाइन सेंटर के निकट स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा में घुसकर तीन बदमाशों ने करीब चौदह लाख रूपये लूट लिये थे।

शाखा प्रबंधक  प्रतिभा यादव की तहरीर पर पुलिस ने लूट का मुकदमा दर्ज कर उक्त सनसनी खेज लूटकांड के खुलासे हेतु पुलिस टीमों का गठन किया। सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने लूटेरों के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किये। इसके बाद पुलिस को सूचना मिली कि लूटेरों ने काशीपुर क्षेत्र के अपने किसी रिश्तेदार की बाइक का प्रयोग घटना में  किया है। इस सूचना पर पुलिस ने पंजाब, महाराष्टन्न्, दिल्ली व उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर दबिश दी। रिश्तेदार की बाइक वापस करने की सूचना पर एक टीम के इंचार्ज द्वारा आज मुखबिर की सूचना पर ढकिया गुलाबों रोड से आ रहे बाइक सवारों को रोकने का इशारा किया तो उनके द्वारा पुलिस टीम पर फायर कर दिया गया। लेकिन साहस का परिचय देती पुलिस ने उक्त तीनों को दबोच लिया।

पूरे मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए कोतवाली परिसर में एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि दबोचे गये बदमाश जुगराज सिंह पुत्र सरदार सरबन सिंह, जगजीत सिंह पुत्र सरदार बलजिंदर सिंह तथा अर्शदीप सिंह पुत्र सरदार दलवीर सिंह निवासीगण कुहाड़का थाना सदर जिला तरणतारण पंजाब हैं। जिनके कब्जे से 14,10,500 रूपये नकद, दो अदद तमंचा 315 बोर मय एक कारतूस, एक अदद सेमी आटोमैटिक पिस्टल 32 बोर फैक्ट्री मैड मय कारतूस व घटना में प्रयुक्त स्पलेण्डर बाइक बरामद की गई है। पुलिस पुलिस ने तीनों को न्यायिक हिरासत में जेल रवाना कर दिया है की कार्रवाई से खुश हो कर पूर्व विधायक हरभजन सिंह चीमा ने सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए ₹500000 पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर ने पुलिस टीम को ₹51000 और व्यापार मंडल ने 51 सो रुपए पुलिस टीम को पुरस्कार देने की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here