Connect with us

Uttar Pradesh

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की रद्द पांच परीक्षाएं, 52 हजार युवाओं को दोबारा करनी होगी तैयारी।

Published

on

देहरादून – उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की रद्द पांच परीक्षाओं में शामिल 52 हजार उम्मीदवारों को दोबारा तैयारी करनी होगी। इन पदों पर भर्ती के लिए अब उत्तराखंड लोक सेवा आयोग नए सिरे से परीक्षा कराएगा।

जानिए किस भर्ती के लिए कितनों ने दी थी परीक्षा:

वाहन चालक भर्ती: 164 पदों के लिए यह भर्ती परीक्षा आयोग ने 13 जून को कराई थी। 19 हजार 300 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिनमें से 14 हजार 139 परीक्षा में शामिल हुए थे। रिजल्ट का इंतजार था।

कर्मशाला अनुदेशक भर्ती: 157 पदों के लिए यह भर्ती परीक्षा आयोग ने 13 जून को ही कराई थी। इस परीक्षा के लए 5416 ने आवेदन किया था, जिनमें से 4226 ने परीक्षा दी थी। इसका रिजल्ट अब जारी नहीं होगा। नए सिरे से होगी।

मत्स्य निरीक्षक भर्ती: 26 पदों के लिए यह भर्ती परीक्षा भी 13 जून को कराई गई थी। इसके लिए आवेदन करीब 500 थे, जिनमें से करीब 300 शामिल हुए थे। अब इसे उत्तराखंड लोक सेवा आयोग कराएगा।

मुख्य आरक्षी पुलिस दूरसंचार भर्ती: 272 पदों के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 31 जुलाई को प्रदेशभर में यह परीक्षा कराई थी। इस परीक्षा के लिए 43 हजार 984 ने आवेदन किया था, जिनमें से 23 हजार 462 परीक्षा में शामिल हुए थे। यह भर्ती अब नए सिरे से लोक सेवा आयोग कराएगा।

रैंकर्स भर्ती: उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल से सब इंस्पेक्टर (दरोगा) के लिए फरवरी 2021 में आयोग ने परीक्षा कराई थी। आयोग ने परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया था, लेकिन पांच उम्मीदवारों ने चार सवालों के सही जवाब लिखने के बावजूद आयोग की ओर से गलत ठहराने पर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी थी। हाईकोर्ट ने रिजल्ट पर रोक लगा दी थी। सुनवाई खत्म होने के बाद बीती 11 जुलाई को हाईकोर्ट ने रैंकर्स परीक्षा से रोक हटा दी, लेकिन अब तक रिजल्ट जारी नहीं हो पाया था। रैंकर्स भर्ती परीक्षा में करीब 10,500 पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया था। परिणाम इसी साल मार्च में जारी हुए। 1350 उम्मीदवारों ने हेड कांस्टेबल और 650 ने दरोगा के लिए मेरिट में जगह पाई थी। इन सभी की शारीरिक दक्षता परीक्षा अप्रैल 2021 में हुई थी। परीक्षा हेड कांस्टेबल के 394, दरोगा सिविल पुलिस के 61, पीएसी सब इंस्पेक्टर के 77, पीएसी हेड कांस्टेबल के 250 और सशस्त्र पुलिस बल में हेड कांस्टेबल के 215 पदों के लिए हुई थी।

Advertisement

इन दो बड़ी भर्तियों का है इंतजार:

पुलिस कांस्टेबल भर्ती: 1521 पदों के लिए पहले चरण में शारीरिक दक्षता परीक्षा पूरी हो चुकी है। 2,58,448 अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए बुलाया गया था। इसमें से 1,80,005 ने फिजिकल टेस्ट में भाग लिया, जिसमें से 1,30,445 अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा में सफलता हासिल कर अगले चरण के लिए चयनित हुए थे। इनकी लिखित परीक्षा अब उत्तराखंड लोक सेवा आयोग कराएगा।

पटवारी-लेखपाल भर्ती: अधीनस्थ चयन आयोग ने पटवारी एवं लेखपाल के 513 पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किए थे। इन पदों के लिए एक लाख 43 हजार ने आवेदन किया था। इस भर्ती के लिए नवंबर में आयोग ने परीक्षा प्रस्तावित की थी। अब यह भर्ती भी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग कराएगा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttar Pradesh

सपा प्रत्याशी धार्मिक स्थल पर कर रहे थे चुनाव प्रचार, एसएसपी ने लगाई फटकार फिर गले से उतरवाया पार्टी का पटका।

Published

on

बागपत – बागपत जनपद के बड़ौत में ईद पर नमाज पढ़कर फूंसवाली मस्जिद से बाहर निकल रहे लोगों को बधाई देकर वोट मांग रहे सपा-गठबंधन प्रत्याशी अमरपाल शर्मा की एएसपी से नोकझोंक हुई। जिनको नोकझोंक के दौरान आचार संहिता का हवाला देते हुए एएसपी ने फटकार लगाई और उनके गले से पार्टी का पटका उतरवा दिया। जिसके बाद सपा प्रत्याशी वहां से चले गए।

नगर में स्थित फूंसवाली मस्जिद में बृहस्पतिवार की सुबह नमाज पढ़कर लोग बाहर निकल रहे थे। मस्जिद के बाहर सपा-गठबंधन उम्मीदवार पंडित अमरपाल शर्मा लोगों को ईद की बधाई दे रहे थे और उनसे वोट भी मांग रहे थे।

इसी दौरान वहां एएसपी एनपी सिंह और सीओ सवि रत्न गौतम पहुंच गए। एएसपी ने सपा प्रत्याशी को धार्मिक स्थल पर प्रचार करने व वोट मांगने से रोका और गले से पार्टी का पटका उतारने के लिए कहा। इससे दोनों के बीच नोकझोंक हुई। उसके बाद सपा उम्मीदवार के गले से पटका उतार दिया। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Continue Reading

Uttar Pradesh

यूपी बोर्ड हाईस्कूल-इंटर का रिजल्ट 25 अप्रैल से पहले हो सकता है घोषित, टूटेगा ये रिकॉर्ड।

Published

on

लखनऊ/उत्तरप्रदेश – यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर का परीक्षा परिणाम 25 अप्रैल से पहले जारी किया जा सकता है। अगर 25 से पहले परिणाम जारी हुआ तो यूपी बोर्ड अपना ही रिकॉर्ड तोड़ेगा। इसके पहले 2023 में बोर्ड ने 25 अप्रैल को परिणाम जारी किया था। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू हुई थीं। परीक्षा में प्रदेश भर के करीब 55 लाख विद्यार्थी शामिल हुए थे।

उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में साइबर सुरक्षा की पढ़ाई होगी। विद्यार्थियों को योग, विज्ञान आदिक के साथ ही इंटरनेट और साइबर सुरक्षा की जानकारी दी जाएगी। शिक्षा विभाग ने इस संबंध सभी प्रधानाचार्यों को निर्देश जारी किया है। बता दें नई शिक्षा नीति के तहत शिक्षण संस्थानों में कौशल व आधुनिक शिक्षा पर जोर दिया जा रहा है। मोबाइल फोन व इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ने साइबर अपराध का खतरा भी बढ़ गया है। विज्ञान प्रगति अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार ने बताया कि इसके प्रति जागरूक करने के लिए विद्यार्थियों को साइबर सुरक्षा की शिक्षा देना जरूरी है।

प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में एक अप्रैल से नया सत्र 2024-25 शुरू हो गया है। नए सत्र में विद्यालयों में एक दर्जन रजिस्टर के डिजिटलीकरण को लेकर फिर सख्ती की जाएगी, जिसमें डिजिटल उपस्थिति भी शामिल है। बेसिक शिक्षा विभाग इसे चरणबद्ध तरीके से लागू करेगा। पहले चरण में छात्रों की ऑनलाइन उपस्थिति व मिड-डे मील का रियल टाइम अपडेशन किया जाएगा।

नए सत्र को लेकर महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा की ओर से परिषदीय, प्राथमिक, उच्च प्राथमिक व कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। महानिदेशक ने कहा है कि मिड-डे मील व छात्र उपस्थिति पंजिका का विद्यालयों में डिजिटल प्रयोग सुनिश्चित कराया जाए। स्कूलों में स्मार्ट क्लास व आईसीटी लैब की स्थापना की गई है। इसका बेहतर प्रयोग सुनिश्चित किया जाए। इसी क्रम में कक्षा छह से आठ तक के विद्यार्थियों के लिए रेमेडियल क्लासेस हों। विज्ञान व अंग्रेजी विषय की संदर्शिकाओं के अनुसार शिक्षण व अभ्यास कराया जाए। विभिन्न शैक्षणिक सामग्री बिग बुक्स, पिक्चर स्टोरी कार्ड, पोस्टर्स, लाइब्रेरी की किताबों, टीएलएम, मैथ्स किट, शैक्षणिक वीडियो का प्रयोग पढ़ाई में किया जाए।

 

Advertisement
Continue Reading

Uttar Pradesh

लोकसभा चुनाव से पहले सपा पार्टी ने घोषणा पत्र किया जारी, लोगों के सुझाव पर तैयार किया विजन डॉक्यूमेंट।

Published

on

लखनऊ/उत्तरप्रदेश –  समाजवादी पार्टी ने भी अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस बीच सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के सोशल मीडिया पेज से सुझाव मांगे थे। इन्हीं सुझाव के आधार पर विजन डॉक्यूमेंट तैयार किया गया।

लोगों के सुझाव के आधार पर विजन डॉक्यूमेंट बनाया है। जनता के मांगपत्र के रूप में सोशल मीडिया पर जानकारी हासिल की। सभी ने समय-समय पर हमें अपने सुझाव दिए। सभी का संकलन है। उन्होंने कहा कि जनता का मांगपत्र हमारा अधिकार है।

अखिलेश यादव ने कहा कि युवा बेरोजगार हैं। बेरोजगारी 80 फीसदी तक पहुंच गई है। गांव में 90 फीसदी तक बेरोजगारी है। उत्तर प्रदेश का हाल और खराब है। सरकार आरक्षण नहीं देना चाहती, इसीलिए नौकरी नहीं देना चाहती। भाजपा ने प्रदेश में जान बूझकर कर पेपर लीक कराए हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि गरीबों तक आने वाला राशन घटिया है। पौष्टिक भोजन नहीं मिल रहा। अखिलेश ने कहा कि निशुल्क शिक्षा का अधिकार है। जीडीपी तीन फीसदी से बढ़ाकर छह फीसदी करेंगे। पुरानी पेंशन स्कीम भी सभी विभागों में बहाल की जाएगी।

सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि सीमाएं असुरक्षित होती जा रही हैं। भरता के कुछ हिस्से में सीमा सिकुड़ रही है। अग्निवीर सोची समझी रणनीति है। अग्निवीर नीति को समाप्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा दोबारा आई तो कहीं, पुलिस पीएसी में भी तीन साल की नौकरी न कर दे।

अखिलेश ने कहा कि जनता का साथ होगा तो सबसे ज्यादा सीट पाएंगे। भाजपा के वादे झूठे वादे रहेंगे। सपा अधिकारों की बात करती है। जयंत चौधरी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जहां हम जाएंगे, वहां कोई नहीं आ पाएगा। हाल में एक्सप्रेस-वे पर लड़ाकू विमान उतरने पर कहा कि यही हमारी क्वालिटी है।

 

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Uttarakhand8 hours ago

सीएम सिंह धामी जब भी दिल्ली मिलने आते हैं तो उत्तराखंड के विकास कार्यों की लंबी लिस्ट लेकर आते हैं, प्रदेश को बहुत अच्छा मुख्यमंत्री मिला है” : अमित शाह।

Uttarakhand10 hours ago

केंद्र सरकार के सहयोग से हमें 1700 करोड़ की धनराशि जोशीमठ के पुननिर्माण एवं विकास कार्यों के लिए मिली है -सीएम धामी।

Uttarakhand11 hours ago

उत्तराखंड के पूर्व डीजीपीअशोक कुमार की बेटी कुहू गर्ग का हुआ आईपीएस में सिलेक्शन, पापा की राह पर चल निकली बेटी।

Uttarakhand11 hours ago

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने चुनाव ड्यूटी में लगी फोर्स को ब्रीफ कर दिये आवश्यक दिशा-निर्देश।

Uttarakhand12 hours ago

दुर्गा अष्टमी पर राज्यपाल गुरमीत सिंह ने सपरिवार विधि-विधान से किया कन्या पूजन, मां भगवती का आशीर्वाद सब पर बना रहे ऐसी की कमाना।

Uttarakhand14 hours ago

घर के बाहर कच्ची शराब बेच रही महिला गिरफ्तार, बोली -पति है बीमार करना पड़ा ये काम। 

Delhi15 hours ago

दिल्ली हाईकोर्ट में पीएम मोदी के खिलाफ डाली याचिका, छह साल का प्रतिबंध लगाने की मांग…जानिए क्या है मामला।

Uttarakhand15 hours ago

आज भी देहरदुन समेत उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार।

Uttarakhand16 hours ago

चारधाम यात्रा 2024: 12 घंटे के भीतर लगभग 2.50 लाख तीर्थयात्रियों ने कराया पंजीकरण, बना नया रिकॉर्ड।

Uttarakhand16 hours ago

गृह मंत्री अमित शाह आज कोटद्वार में करेंगे चुनावी रैली, जनता में भरेंगे जोश…कार्यकर्ताओं में उत्साह। 

Uttarakhand1 day ago

राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश का स्थापना दिवस, राज्यपाल गुरमीत सिंह ने किया प्रतिभाग।

Uttarakhand1 day ago

पौड़ी से तीन विधानसभाओं की ईवीएम कड़ी सुरक्षा के बीच भेजी गई कोटद्वार।

Uttarakhand1 day ago

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और सीएम धामी ने मसूरी में आयोजित विजय संकल्प रैली में किया प्रतिभाग, बोले कांग्रेस के काले कारनामों की लिस्ट बहुत लंबी।

Uttarakhand1 day ago

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के एवरेस्ट विजेता प्रवीण राणा का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में हुआ दर्ज।

Uttarakhand1 day ago

उत्तराखंड में चुनाव आयोग ने अब तक जब्त किए 22.54 करोड़, इतने करोड़ की पकड़ी शराब।

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

23 जनवरी को पीएम मोदी जाएंगे कोलकाता , ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को करेंगे संबोधित…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

जानिए क्यों चढ़ाया जाता हैं शिवलिंग पर बेलपत्र, क्या है इससे जुडी मान्यताएं….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

भारतीय स्टेट बैंक ने अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के नियमों को लेकर किए बदलाव…

Uttar Pradesh3 years ago

उत्तर प्रदेश बोर्ड : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 05 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं छात्र….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

बड़ी खबर: दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्री को लगेगा कोरोना का टीका….

Uttar Pradesh3 years ago

सीएम योगी ने कहा- आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की संकल्पना को साकार करेगा बजट…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिचड़ी मेले पर आज जारी करेंगे विशेष डाक कवर…..

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंडः देहरादून समेत पांच जिलों में ओलावृष्टि की आशंका……

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

पश्चिम बंगाल के दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, भाजपा के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार….

ब्रेकिंग न्यूज़3 years ago

उत्तराखंड में जारी रहेगा कोविड कर्फ्यू , आज आएगी नई एसओपी…

Delhi1 year ago

अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक प्रदेश की पहली हेली एंबुलेंस होगी शुरू

Uttarakhand4 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Uttarakhand3 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand4 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand4 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़4 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand5 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand6 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement
Uttarakhand3 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand4 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand4 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़4 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand5 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand6 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Uttarakhand8 hours ago

सीएम सिंह धामी जब भी दिल्ली मिलने आते हैं तो उत्तराखंड के विकास कार्यों की लंबी लिस्ट लेकर आते हैं, प्रदेश को बहुत अच्छा मुख्यमंत्री मिला है” : अमित शाह।

Uttarakhand10 hours ago

केंद्र सरकार के सहयोग से हमें 1700 करोड़ की धनराशि जोशीमठ के पुननिर्माण एवं विकास कार्यों के लिए मिली है -सीएम धामी।

Uttarakhand11 hours ago

उत्तराखंड के पूर्व डीजीपीअशोक कुमार की बेटी कुहू गर्ग का हुआ आईपीएस में सिलेक्शन, पापा की राह पर चल निकली बेटी।

Uttarakhand11 hours ago

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने चुनाव ड्यूटी में लगी फोर्स को ब्रीफ कर दिये आवश्यक दिशा-निर्देश।

Uttarakhand12 hours ago

दुर्गा अष्टमी पर राज्यपाल गुरमीत सिंह ने सपरिवार विधि-विधान से किया कन्या पूजन, मां भगवती का आशीर्वाद सब पर बना रहे ऐसी की कमाना।

Uttarakhand14 hours ago

घर के बाहर कच्ची शराब बेच रही महिला गिरफ्तार, बोली -पति है बीमार करना पड़ा ये काम। 

Delhi15 hours ago

दिल्ली हाईकोर्ट में पीएम मोदी के खिलाफ डाली याचिका, छह साल का प्रतिबंध लगाने की मांग…जानिए क्या है मामला।

Uttarakhand15 hours ago

आज भी देहरदुन समेत उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार।

Uttarakhand16 hours ago

चारधाम यात्रा 2024: 12 घंटे के भीतर लगभग 2.50 लाख तीर्थयात्रियों ने कराया पंजीकरण, बना नया रिकॉर्ड।

Uttarakhand16 hours ago

गृह मंत्री अमित शाह आज कोटद्वार में करेंगे चुनावी रैली, जनता में भरेंगे जोश…कार्यकर्ताओं में उत्साह। 

Uttarakhand1 day ago

राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश का स्थापना दिवस, राज्यपाल गुरमीत सिंह ने किया प्रतिभाग।

Uttarakhand1 day ago

पौड़ी से तीन विधानसभाओं की ईवीएम कड़ी सुरक्षा के बीच भेजी गई कोटद्वार।

Uttarakhand1 day ago

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के एवरेस्ट विजेता प्रवीण राणा का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में हुआ दर्ज।

Uttarakhand1 day ago

उत्तराखंड में चुनाव आयोग ने अब तक जब्त किए 22.54 करोड़, इतने करोड़ की पकड़ी शराब।

Uttarakhand2 days ago

मसूरी में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे भाजपा के राष्टीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मोदी सरकार की गिनवाई उपलब्धिया…सीएम धामी ने किया स्वागत।

Uttarakhand3 months ago

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, गार्ड की बंदूक से गोली चलने से पीसीएस अधिकारी घायल।

Uttarakhand4 months ago

मंदिर में असामाजिक तत्व ने फेंका पत्थर, स्थानीय लोगों में आक्रोश,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई गतिविधियां।

Uttarakhand4 months ago

धू-धूकर जली स्कूल बस, 35 बच्चे थे सवार, बाल-बाल बची जान….देखे जलती बस का विडियो

ब्रेकिंग न्यूज़4 months ago

Youtube Live News

Uttarakhand5 months ago

सिद्धबली बाबा के वार्षिक अनुष्ठान में देवता आखिर क्यों पिटा ?

Uttarakhand6 months ago

ध्यान गुफा को लेकर शिव भक्तों में उत्साह, ध्यान करने के लिए मिल रही एडवांस बुकिंग।

Rajasthan1 year ago

ब्रेकिंग: आज होगी धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर।

Rajasthan1 year ago

हल्द्वानी में आभार रैली में सीएम धामी ने की शिरकत, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

Rajasthan1 year ago

बरातियों से भरी मैक्स सड़क से 70 मीटर नीचे खेतों जा गिरी, 2 की मौत 10 घायल।

Rajasthan1 year ago

प्रदेश के सात जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट।

Rajasthan1 year ago

चारधाम यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से हों इसकी मण्डलायुक्त नियमित समीक्षा करें: सीएम धामी

Punjab1 year ago

उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत।

Delhi1 year ago

ग्रीन और ट्रिप कार्ड के जरिए बिना रुके यात्रा पर जा सकेंगे वाहन, चारधाम यात्रा पर आने से पहले पढ़ें यह जरूरी अपडेट।

Uttarakhand1 year ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात, सीएम धामी ने ट्वीट कर जताया आभार।

Uttar Pradesh1 year ago

रद्द हो सकती है उत्तराखंड लोग सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा, पेपर लीक मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

Advertisement

Trending