तांत्रिक बन बुजुर्ग से की लाखों की ठगी, पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार, तीन फरार।

0
72

हरिद्वार –  हरिद्वार की श्यामपुर थाना पुलिस ने बुजुर्ग से जमीन में गड़ा हुआ धन निकालने का झांसा देकर की गई साढ़े बारह लाख रुपए की ठगी का खुलासा किया गया है। सजनपुर पीली गांव निवासी भगवत सिंह नाम के बुजुर्ग से छह तांत्रिको ने ये ठगी की है।

इस मामले में श्यामपुर थाना पुलिस ने तीन तांत्रिको को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से ठगी किए गए एक लाख रुपए और फर्जी अशर्फियां भी बरामद की है। संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है और फरार चल रहे तीन तांत्रिको की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है।

दरअसल बड़े बेटे की मौत हो जाने के बाद बुजुर्ग भगवत सिंह परेशान चल रहा था। करीब पांच महीने पहले उसे यूपी के बिजनौर निवासी छह तांत्रिक मिले और उनके घर में सोने की अशर्फियां दबी होने की कहानी गढ़ी। आरोपियों ने बुजुर्ग को बताया कि उनके बेटे की मृत्यु भी इसी माया की वजह से हुई थी और अगर ये माया नहीं निकलेगी तो उनके अन्य दो बेटों की मौत भी हो जाएगी। तांत्रिको के मायाजाल में फंसकर बुजुर्ग ने गड़ी हुई माया निकलवाने के चक्कर में अपनी जमीन बेच दी और कई किश्तों में आरोपियों को बारह लाख रुपए दे दिए।

इतना ही नहीं आरोपी तांत्रिको ने बुजुर्ग से और रुपये ऐंठने के चक्कर में उसे नकली अशर्फियां दिखाई। शक होने पर बुजुर्ग के परिजनों ने अशर्फियां दिखाने वाले तांत्रिक को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी की निशानदेही पर श्यामपुर थाना पुलिस ने उसके अन्य दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया।

श्यामपुर थाना प्रभारी विनोद थपलियाल ने बताया कि इस मामले में फरार चल रहे तीन आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here