मंत्री गए विदेश, देहरादून स्मार्ट सिटी में लगा गन्दगी का अम्बार….

0
25

देहरादून –  क्लीन व ग्रीन देहरादून की बात करने वाला नगर निगम और शहरी विकास विभाग के दावे हवा-हवाई तो हो ही रहे हैं। साथ ही स्वच्छता पखवाड़े की भी पोल खोल रही है देहरादून के भंडारी बाग की ये तस्वीर।

मेयर सुनील उनियाल गामा, शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल समेत तमाम नेता साफ जगह पर झाड़ू मारते हुए तो दिखाई देंगे लेकिन भंडारी बाग पाऊस इलाके के इस रोड पर लगे कूड़े के ढेर को उठाने के लिए न किसी को निर्देशित करेंगे नाही खुद यहां पर झाड़ू मारेंगे।

स्मार्ट सिटी की यह बेहूदा तस्वीर बताती है कि जिम्मेदार कहां है। उधर शहरी विकास मंत्री जर्मनी दौरे पर  कूड़ा निस्तारण को लेकर स्टडी टूर पर हैं। इधर सड़कों पर कूड़े के ढेर जगह जगह दिखाई दे रहे हैं। यह कूड़ा उस इलाके का है जहां से नगर निगम बमुश्किल 1 किलोमीटर की दूरी पर है। ठीक सामने देहरादून का जाना माना कॉलेज है। कुछ ही दूरी पर दून मेडिकल कॉलेज है और सबसे महत्वपूर्ण बात की व्यस्ततम सड़कों में से एक है।

यहां पर पड़ा कूड़ा ना तो नगर निगम के किसी अधिकारी कर्मचारी को दिखाई दे रहा है, ना ही शहरी विकास विभाग के जिम्मेदार लोगों को। यह तस्वीर स्मार्ट सिटी की पोल तो खोलती ही है लेकिन एक बड़ा प्रश्न चिन्ह भी खड़ा करती है कि मंत्री विदेश दौरे पर करोड़ों का बजट खफा कराएंगे और देहरादून में बमुश्किल कुछ ही रुपए में उठाए जाने वाले कूड़े पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here