ओपन यूनिवर्सिटी में जो भी गड़बड़ी हुई है वह कांग्रेस के समय पर हुई: डॉ धन सिंह रावत

0
47

मसूरी – लायंस क्लब मसूरी हिल्स द्वारा हिन्दी दिवस के अवसर पर प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमें कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। मसूरी के हिंदी और अंग्रेजी माध्यम के 60 छात्र छात्राओं को सम्मान और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने लायंस क्लब मसूरी हिल द्वारा छात्र-छात्राओं को हिंदी दिवस पर सम्मानित करने पर बधाई दी। कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि स्वास्थ्य को लेकर प्रदेश सरकार लगातार काम कर रही है और नई स्वास्थ्य नीति के तहत अब प्रदेश के हर व्यक्ति को आयुष्मान कार्ड बनाया जाना जरूरी है 5 लाख रूप्ये तक का इलाज सरकार निशुल्क कराएगी। गर्भवती महिला को घर से हॉस्पिटल और बच्चा होने के बाद जच्चा बच्चा को वापस घर छोड़ने का काम निशूल्क किया जाएगा।

उन्होेने कहा कि देश का पहला राज्य उत्तराखंड है जहा पर डायलिसिस के मरीज को घर से लाने के साथ उसका डायलिसिस कराने के बाद उसे घर छोड़ने का काम सरकार करेंगी। राज्य में अब राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू कर दी गई है अब अब प्रदेश के बच्चे संस्कृत के साथ भारतीय परंपरा आधारित ज्ञान का भी ज्ञान लेंगे और आधुनिक भारत में साइंस और टेक्नोलॉजी का भी ज्ञान दिया जाएगा। वही ओपन यूनिवर्सिटी के सवाल पर कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत बचते नजर आए परंतु लगातार सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ओपन यूनिवर्सिटी में जो भी गड़बड़ हुई है वह कांग्रेस के समय पर हुई है और बहुत जल्द दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here