दु:खद हादसा: स्कूल के बाथरूम की गिरी छत, कक्षा तीन में पढ़ने वाले एक छात्र की मौत, पांच घायल, प्रशासन में मचा हड़कंप।

0
71

चम्पावत – पाटी ब्लाक में प्राइमरी स्कूल मोनकांडा के शौचालय की जर्जर छत गिरने से कक्षा तीन में पढ़ने वाले आठ वर्षीय छात्र की मौत हो गई। जबकि, पांच छात्र-छात्राएं घायल हो गए। मृतक छात्र के घर में कोहराम मचा हुआ है। जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया।

 

 

घटना की सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी रिंकू बिष्ट और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर पहंच गए। उधर स्कूल पहुंचे अभिभावकों में गुस्सा है। तो वहीं घायल बच्चों के परिजन अपने बच्चों की सलामती मांग रहे हैं। अपनी आंखों के सामने अपने बच्चों का ऐसा हाल देख अभिभावकों का गुस्सा थम नहीं रहा है। वहीं मृतक बच्चे के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चम्पावत जनपद के राजकीय प्राथमिक विद्यालय मौनकाण्डे में एक दुःखद घटना में विद्यालय में शौचालय की छत गिरने से कक्षा 03 में अध्ययनरत् एक छात्र की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो लाख रुपये की सहायता राशि देने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के निर्देश देते हुए कहा है कि जांच में दोषी पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने निर्देश दिये हैं कि सभी सरकारी स्कूल भवनों का निरीक्षण कर लिया जाए। जहां जरूरी हो वहां भवनों के मरम्मत संबंधी काम करवा लिया जाए। यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि कक्षाएं पूरी तरह से सुरक्षित भवनों में ही संचालित हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here