पुलिस विभाग का आंतरिक सुरक्षा के साथ-साथ देश की आर्थिक तरक्की में भी होता है महत्वपूर्ण योगदान- निदेशक यातायात

0
34

देहरादून –  देश के 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बहुउद्देशीय पुलिस भवन कचहरी रोड़ देहरादून में मुख्तार मोहसिन, पुलिस उपमहानिरीक्षक/निदेशक यातायात उत्तराखंड महोदय द्वारा झंडारोहण किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में राष्ट्रीय ध्वज को सलामी सम्मान दिया गया एवं राष्ट्रगान गाया गया।

इस अवसर सभी पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शपथ दिलाई गई। इसके उपरान्त पुलिस उपमहानिरीक्षक महोदय द्वारा शुभकामना संदेश दिया गया और देश के शहीदों को याद किया गया तथा पुलिस विभाग में विभिन्न क्षेत्रों में अच्छे कार्य करने वाले पदक विजेता अधिकारी/कर्मचारी के नाम पढ़े गए।

मुख्तार मोहसिन निदेशक यातायात उत्तराखंड द्वारा इस अवसर पर संदेश दिया गया की जब हमारे देश को आजादी मिली तो उस वक्त के अंग्रेज शासकों को यह लगा कि भारत में विभिन्न जाति धर्म एवं संप्रदाय के लोग रहते हैं और वह इस देश को नहीं संभाल पाएंगे  वह कभी इसे विकसित नहीं कर पाएंगे परंतु भारत के लोगों ने अपनी एकजुटता और अपनी मेहनत से न केवल इस देश को विकसित किया बल्कि इस देश को आज आर्थिक तरक्की की ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। हमारा देश आज विश्व के आर्थिक पटल पर छठी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बन कर उभरा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि हमारा देश 5 ट्रिलियन की आर्थिक शक्ति बने जिस और हमारा देश अग्रसर है।

पुलिस बल का भी इस देश की तरक्की में एक अहम रोल है क्योंकि देश की आंतरिक सुरक्षा  का कार्यभार पुलिस विभाग के कंधों पर होता है पुलिस विभाग का आंतरिक सुरक्षा के साथ-साथ देश की आर्थिक तरक्की में भी काफी अहम रोल होता है। पुलिस विभाग की सुरक्षा के कारण हर क्षेत्र में एक सुरक्षित वातावरण बनता है। सुरक्षित वातावरण में ही इन्वेस्टमेंट आता है और देश में कंपनियां अपने प्लांट लगाती है। इस देश की आजादी में बच्चों, महिलाओं, वृद्धों ने अपने बहुमूल्य जीवन का बलिदान दिया है। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हम सब लोग उन शहीदों को नमन करते हैं और दिल की गहराइयों से उन्हें याद करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here