रूडकी: कावड़ यात्रा सकुशल संपन्न जानिए.. रुड़की के किस गाँव के मुस्लिम युवाओं ने बरसाए फुल।

0
21

रुड़की- पुलिस बल की मौजूदगी में सालियर की कावड़ यात्रा सकुशल संपन्न. जनपद हरिद्वार की सबसे महत्वपूर्ण और संवेदनशील काँवड़ यात्रा सकुशल संपन्न हुई है। सालियर की काँवड़ आपसी सौहार्द के वातावरण में ग्राम रामपुर से गुज़री है। वहीं पुलिस प्रशासन के द्वारा पिछले कई दिनों से स्थानीय निवासियों के साथ सालियर की काँवड़ यात्रा को ग्राम रामपुर से शांति पूर्वक गुज़ारे जाने को लेकर बैठक की जा रही थी। वहीं स्थानीय लोगों ने भी शासन-प्रशासन को आश्वासन दिया था कि सालियर की काँवड़ को वह पूरे सम्मान के साथ ग्राम रामपुर से विदा करेंगे।

 

 

कावड़ यात्रा के दौरान भारत की गंगा जमुनी तहजीब और आपसी सौहार्द का वातावरण भी देखने को मिला जहां मुस्लिम युवाओं एवं धर्म गुरुओं ने काँवड़ यात्रा पर फूल बरसाए और पानी एवं अन्य खाद्य सामग्री वितरित की। बता दें कि सन 2015 में कावड़ यात्रा के दौरान ग्राम रामपुर में दो समुदाय में विवाद हो गया था। देखते ही देखते विवाद ने एक बड़े बवाल का रूप ले लिया था। जिसमें दोनों पक्षों के लोगों सहित प्रशासनिक अधिकारी भी घायल हो गए थे। उसके बाद से ही जनपद हरिद्वार की सबसे महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील मानी जा रही इस काँवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराना भी प्रशासन के लिए एक चुनौती था।

वहीं आज रैपिड एक्शन फोर्स अर्ध सैनिक बल एंव स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में सालियर की काँवड़ को ग्राम रामपुर से सकुशल रवाना किया गया। इस दौरान ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की गई। वही काँवड़ यात्रा सकुशल संपन्न होने पर पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here