पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी पुलिस को चकमा देकर हुआ फरार।

0
43

हरिद्वार/रुड़की – चार साल बाद लक्सर पुलिस के हत्थे चढ़ा चोरी का आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। आरोपी के फरार हो जाने पर पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। कई थानों की पुलिस ने मिलकर संयुक्त रूप से कांबिंग अभियान चलाया लेकिन फरार कैदी का कोई सुराग नहीं लग पाया।

आरोपी को तलाशने के लिए ड्रोन कैमरों की भी मदद ली गई लेकिन पुलिस को कोई सफलता नहीं मिल पाई है। लक्सर कोतवाली के रायपुर निवासी सिकंदर पुत्र हसीन 2019 में चोरी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

बताया गया है कि जमानत पर आने के बाद आरोपी सिकंदर न्यायालय में पेश नहीं हो पा रहा था। जिसको लेकर कोर्ट ने उसका वारंट जारी किया था। वारंट जारी होने के बाद लक्सर पुलिस ने आरोपी सिकंदर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया था। कोर्ट से जमानत नहीं मिल पाने पर सिकंदर को लक्सर से रुड़की जेल लाया जा रहा था। बताया गया है कि मंगलवार की शाम को करीब साढ़े पांच बजे के आसपास पुलिस उसे लेकर रुड़की उप कारागार आ रही थी।

जैसे ही पुलिस का वाहन नगला इमरती बाईपास के पास पहुंचा तो अचानक तेज बारिश शुरू हो गई। जिसके चलते वाहन को नगला इमरती बाईपास के पास रोक दिया गया। बताया गया है कि इसी दौरान मौके का फायदा उठाकर आरोपी सिकंदर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। चोरी के आरोपी की फरारी की सूचना मिलने पर पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। कावड़ यात्रा को लेकर गश्त कर रहे लंढौरा चौकी प्रभारी अकरम अली पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और फरार आरोपी की तलाश शुरू की।

इसी बीच मंगलौर, लक्सर, सिविल लाइन कोतवाली पुलिस के साथ आला अधिकारी भी आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। पुलिस ने फरार आरोपी की तलाश में कई घंटों तक जंगलों में कांबिंग की। पुलिस टीम ने आसपास के मकानों पर चढ़कर भी आरोपी को तलाश किया लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग पाया। फरार आरोपी को तलाशने के लिए पुलिस ने ड्रोन कैमरों का भी सहारा लिया। लेकिन कई घंटों की मशक्कत के बाद भी फरार आरोपी सिंकदर का कोई सुराग नहीं लग पाया। पुलिस टीम फरार आरोपी को तलाश करने में लगी हुई है।

 

वहीं सीओ मंगलौर बहादुर सिंह चौहान ने बताया कि लक्सर के एक आरोपी के फरार होने की सूचना मिलने पर आसपास के थानों की पुलिस के साथ सर्च ऑपरेशन चलाया गया। लेकिन अभी तक आरोपी का कोई सुराग नहीं लग पाया है। पुलिस टीम लगातार आरोपी को तलाश करने में लगी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here