आईआईटी रुड़की के आवासीय बिल्डिंग ने खोली उनकी पोल।

0
14

हरिद्वार/रुड़की – विश्व विख्यात आईआईटी रुड़की के इंजीनियरों की खुली पोल। जी हां जिस आईआईटी से पढ़ कर दुनिया के अलग-अलग देशों में पहुंचे इंजीनियर अपने देश व आईआईटी रुड़की का नाम रोशन कर रहे हैं। तो वहीं आईआईटी के आवासीय बिल्डिंग उनकी पोल खोलती नजर आ रही है। बता दे कि रुड़की आईआईटी की डी कॉलोनी के विकास कुंज में एक बिल्डिंग की बालकनी ध्वस्त हो गयी है। बीती रात 1:30 बजे का वाक्या बताया जा रहा है। बारिश के चलते अचानक ही बिल्डिंग की बालकनी नीचे जा गिरी।

यंहा पर 3 बिल्डिंग बनी है और इन तीनो बिल्डिंगों की बालकनी नीचे जा गिरी। आपको बताते चले यहां पर C और D क्लास के कर्मचारी इन आवासों में निवास करते है। आईआईटी रुड़की से इंजीनियरिंग करने वाले इंजीनियरों पर अन्य विभाग भी भरोसा करते है। उनसे जानकारी लेते है कि किस तरह बिल्डिंग बनानी है किस तरह का मैटीरियल इस्तेमाल करना है पर यहाँ पर तो आईआईटी के इंजीनियरो का एक अलग ही कारनामा सामने आ गया।

इस बिल्डिंग में लगा मैटीरियल यह दर्शा रहा है कि पूरा ही कार्य घटिया सामग्री से किया गया है।

इन आवासों में रहने वाले लोगो ने आरोप लगाया है कि मैटेरियल अच्छा नही लगाया गया है इसलिए यह भवन गिर गया।

वही सूचना पाकर मौके पर पहुंचे तहसीलदार चंदशेखर वशिष्ट ने बताया कि जो लोग इस बिल्डिंग में रहे रहे है उन्हें दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट करने की बात आईआईटी के अधिकारियों को बोल दिया गया है। और पास में रहे रहे अन्य कर्मचारियों को भी किसी अच्छी बिल्डिंग में शिफ्ट करने की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here