रेंटल बाइक के संचालन को लेकर उठ रहे सवालों को लेकर एआरटीओ ने किया निरीक्षण।

0
14

देहरादून/मसूरी – मसूरी में लगातार रेंटल बाइक के संचालन को लेकर उठ रहे सवालों वह पार्किंग स्थलों को लेकर शिकायतों के बाद उप जिलाधिकारी के निर्देश पर एआरटीओ एन.के ओझा द्वारा मसूरी माल रोड पिक्चर पैलेस, लाईब्रेरी घंटाघर आदि स्थानों पर रेंटल बाइक संचालकों की पार्किंग के साथ ही उनके लाइसेंस की जांच की।

साथ ही रेंटल बाइक संचालकों को हिदायत दी गई है कि वे तय स्थान पर ही अपने रेंटल बाइक को पार्क करें और वहां से संचालन करे ताकि यातायात व्यवस्था में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न ना हो।

एआरटीओ एन.के ओझा ने कहा कि उनके द्वारा रेंटल बाइक संचालकों के द्वारा रेंटल बाइक संचालन की जगह और पार्किंग की जांच की गई है जिसकी रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजी जाएगी और यदि किसी प्रकार की अनियमितता पाई गई तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा लगातार मसूरी शहर में यातायात व्यवस्था का सुधार करने के लिए समय-समय पर जांच की जाती है और अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई की जाती है। कहा कि वर्तमान में मसूरी में 21 लोगों को रेंटल बाइक संचालन का लाइसेंस दिया गया है वहीं कई लाइसेंस अभी निर्गत होने हैं। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग आने वाले समय पर रेंटल बाइक संचालकों के लिए ठोस नियम बताएं जिससे कि वर्तमान में आ रही यातायात की समस्याएं उत्पन्न ना हो वही जल्द एसडीएम मसूरी, मसूरी कोतवाल और अन्य विभागों की टीम के साथ भी रेंटल बाइक संचालकों द्वारा लाइसेंस के अनुसार किए जा रहे कार्यों की जांच की जाएगी और अगर कोई भी रेंटल बाइक संचालक नियमों का उलधन्न करते हुए पाया गया तो लाइसेंस निरस्त करने की भी कार्रवाई की जाए।

रेंटल बाइक संचालक भरत कुमाई ने कहा कि एआरटीओ द्वारा रेंटल बाइक संचालकों की जांच की गई है और रेंटल बाइक का संचालन नियमों के अनुरूप किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रेंटल बाइक संचालक लगातार सहयोग कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here