आपदा प्रबंधन नियंत्रण में हम सरकार के साथ, लेकीन कांवड यात्रा के लिए इंतजाम दुरूस्त करना सरकार का काम: जोत सिंह बिष्ट

0
41

देहरादून – आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन समन्वयक जोत सिंह बिष्ट ने प्रदेश में शुरु हो रही कांवड़ यात्रा पर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा शुरू होने से पहले ही जिस तरीके से मॉनसून में बीते दिनों कुछ घटनाओं में लोगों ने जान गवाई है, इससे लगता है कि सरकार ने मॉनसून की तैयारियां ठीक से नहीं की।

उन्होंने कहा कि मॉनसून शुरू होते ही कुछ घटनाएं हुई, जिसमें लोगों की जान के साथ साथ नुकसान भी हुआ इससे सरकार की तैयारियों की पोल खुल चुकी है। चार धाम यात्रा को लेकर जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि यात्रा शुरू होने के 1 महीने के भीतर सरकार की अव्यवस्थाओं के कारण 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, इसकी जिम्मेदार भी सरकार है। अगर स्वास्थ्य के बेहतर इंतजाम होते तो इतनी मौतें ना होती।

उन्होंने आगे कहा कि 14 जुलाई से कावड़ यात्रा शुरू हो रही है और 2 साल कोरोना की वजह से कावड़ यात्रा बंद थी और इस साल यात्रियों की तादाद बहुत ज्यादा होगी जो हरिद्वार, देहरादून, उत्तरकाशी, पौड़ी और टिहरी जिलों में आएंगे। उन्होने कहा कि इस स्थिति से निपटने के लिए सरकार को अभी से सारी तैयारियां पूर्ण कर लेनी चाहिए। पुलिस द्वारा हरिद्वार से लेकर उत्तरकाशी तक बेहतर ट्रैफिक प्लान तैयार करना चाहिए, क्योंकि अक्सर कई ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं जिसमें व्यवस्थाएं दुरुस्त न होने के चलते कई बार कावड़िए और स्थानीय लोगों का टकराव हो चुका है।

उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड आने वाले कावड़ यात्रियों के लिए सरकार को कावड़ मार्गों पर खाने-पीने, रुकने, शौचालय और पीने के पानी समेत भंडारे की उचित व्यवस्था करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here