रोटरी क्लब के द्वारा श्री कन्या योजना के तहत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने छात्राओं को साइकिलों का किया वितरण।

0
25

उधम सिंह नगर/काशीपुर –  यहाँ रामनगर रोड स्थित होटल अनन्या में आयोजित रोटरी क्लब के द्वारा श्री कन्या योजना के तहत प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने छात्राओं को साइकिलों का वितरण किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब के डिस्टिक गवर्नर पवन अग्रवाल जी की पहल वास्तव में एक अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब यह जो कार्य करके अपने आप को पूरे भारतवर्ष में अपना परचम लहरा रहा है। उन्होंने कहा कि आगे भी रोटरी क्लब इसी तरीके के कार्य करता रहेगा ऐसा मुझे विश्वास है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जो छात्राएं काफी दूर से पैदल चलकर स्कूल आती है उसके लिए रोटरी क्लब ने एक बहुत अच्छी शुरुआत की, इससे न की छात्राओं का आत्मविश्वास बढ़ेगा साथ कि उनकी पढ़ाई में भी रूचि रहेगी। आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने निर्धारित समय के अनुसार 10:05 पर स्टेडियम के हेली पैड पर उनका हेलीकॉप्टर उतरा उसके बाद 10 के 15 मिनट पर वह कारों के काफिले के साथ होटल अनन्या पर पहुंचे उनके पहुंचने पर यहां कार्यकर्ताओं ने उनका फूल मालाओं से ज़ोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर चप्पे चप्पे पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा। साथ ही कार्यक्रम के उपरांत मुख्यमंत्री ने छात्राओं को साइकिल वितरित की। इस अवसर पर रोटी क्लब के डिस्ट्रिक्ट कॉर्नर पवन अग्रवाल ने अपने संबोधन में बताया कि रोटरी क्लब की विश्व के तमाम देशों में शाखाएं हैं। 1905 में रोटरी क्लब का गठन हुआ।

पवन अग्रवाल ने बताया कि 117 वर्ष के इतिहास में पहली बार कोई महिला कनाडा जेनिफर लोन रोटरी की अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष बन रही है उन्होंने आज से ही अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इसी को देखते हुए देशभर में महिलाओं के लिए कन्या श्री योजना के तहत साइकिल वितरण का कार्यक्रम हो रहे हैं। पूरे देश में 2100 छात्राओं को साइकिल वितरित की जा रही है। छात्राओं को कक्षा नौ सै कक्षा 12 तक की छात्राओं को साइकिल का वितरण किया जा रही है। छात्राओं का चयन सरकारी व विद्या भारती से किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कि रोटरी का उद्देश्य अधिक से अधिक छात्राओं को शिक्षित किया जाये उन्होंने बताया कि आगामी अक्टूबर माह में छात्राओं को शैक्षिक सहायता के इलैक्ट्रानिक टेबलेट वितरित किए जायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here