नवजीवन नशा मुक्ति केंद्र को पुलिस प्रशासन ने छापेमारी कर सीज किया।

0
29

उधम सिंह नगर/सितारगंज – सितारगंज में स्थित नवजीवन नशा मुक्ति केंद्र को स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर सीज कर दिया है, साथ ही नशा मुक्ति केंद्र संचालन के खिलाफ एनडीपीएस के अंतर्गत सितारगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया।

वही नशा मुक्ति केंद्र में मौजूद 31 मरीजों को अन्य शहरों में संचालित नशा मुक्ति केंद्र में शिफ्ट करा दिया गया है। वही नशा मुक्ति केंद्र के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन की कार्रवाई के बाद नशा मुक्ति केंद्र संचालकों में हड़कंप मच गया है।


वही स्वास्थ्य विभाग के एसीएमओ डॉक्टर तपन शर्मा ने बताया कि विगत माह सितारगंज में स्थित नवजीवन नशा मुक्ति केंद्र का निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान टीम को अनिमिताये मिली थी। वहीं नशा मुक्ति संचालक को नशा मुक्तिकेंद्र बंद करने के लिए नोटिस दिया गया था लेकिन नशा मुक्ति केंद्र को नशा मुक्ति संचालक द्वारा बंद नहीं किया गया, जिसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने नवजीवन नशा मुक्ति केंद्र एक खिलाफ सीज की कार्रवाई की है।

साथ ही नशा मुक्ति संचालक के खिलाफ डीआईओ उधम सिंह नगर डॉक्टर संजय कुमार द्वारा एनडीपीएस के तहत सितारगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है साथ ही एसीएमओ डॉक्टर तपन शर्मा ने बताया कि आगे भी अवैधानिक चल रहे नशा मुक्ति केंद्र के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी साथ ही नशा मुक्ति केंद्र में मौजूद 31 मरीजों को अन्य केंद्रों में शिफ्ट किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here