प्रबंध समिति के चुनावों को लेकर हुई जांच, मिली कई खामियां।

0
16

पौड़ी – जनपद पौड़ी के जनता इंटर कालेज जखेटी में प्रबंध समिति के चुनावों को लेकर संपा‌दित की गई प्रक्रिया में अनेक खामियां सामने आई हैं। जनता इंटर कालेज में प्रबंध समिति के चुनावों को लेकर लंबे समय से खींचतान चल रही है। विगत 26 मार्च 2022 को विद्यालय में प्रबंध समिति के चुनाव संपन्न हुए।

चुनावों के पारदर्शी नहीं होने को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता राजेश सिंह राजा कोली ने शिक्षा मंत्री व आयुक्त गढ़वाल मंडल से शिकायत की। शिक्षा मंत्री व आयुक्त ने अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल मंडल महावीर बिष्ट को जांच के निर्देश दिए थे। मामले में अपर निदेशक ने मामले की जांच कर रिपोर्ट शिक्षा मंत्री व उच्चाधिकारियों को सौंप दी है।

जांच में पाया गया कि विद्यालय प्रबंध समिति के गठन के चुनाव के लिए सदस्यों की सूची का अनुमोदन नियमानुसार नहीं किया गया है। प्रबंध समिति सदस्यता पंजिका आजीवन सदस्यों का शुल्क 5100 रुपये से लेकर 11 हजार की रसीद काटे जाने का उल्लेख किया गया है। लेकिन यह धनराशि बैंक में जमा नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि तत्कालीन मुख्य शिक्षा अधिकारी मदन सिंह रावत ने बिना देखे परखे इस सूची का अनुमोदन किया है। साथ ही जिस सदस्य के नाम पर सामान दिए जाने का उल्लेख किया है, उसने इस बात का खंडन करते हुए स्पष्ट किया कि न तो उन्होंने कभी जखेटी इंटर कालेज प्रबंधन की सदस्यता ली है और न ही वे भविष्य में लेने की इच्छुक हैं। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट शिक्षा मंत्री, आयुक्त सहित उच्च अधिकारियों को सौंप दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here