फ्रेंच यूनिवर्सिटी (द एकॉल सुपीरियर रोबर्ट डी शोरबन) ने कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को डाक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया।

0
16

देहरादून – कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को फ्रेंच यूनिवर्सिटी (द एकॉल सुपीरियर रोबर्ट डी शोरबन) की ओर से डाक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया।

देहरादून के एक निजी रिसोर्ट में आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष थॉमस पराडे, उपाध्यक्ष विवेक चौधरी, पदमश्री जितेंद्र सिंह संटी, भाजपा प्रवक्ता व बॉलीवुड अभिनेता डॉ मुकेश त्यागी, डॉ निर्मल बंसल ने डॉक्टरेट की उपाधि देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर अग्रवाल ने कहा कि यूनिवर्सिटी द्वारा विश्वभर में 20 हजार से अधिक विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले को सम्मानित किया जा चुका है। भारत में 400 सर्वक्षेष्ठ प्रतिभाओं को यूनिवर्सिटी में सम्मानित किया है। अग्रवाल ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में अच्छा काम करने वाले किसी सम्मान की चाह नहीं रखते है, मगर फ्रेंच यूनिवर्सिटी की ओर से सम्मान दिया जाना, सराहनीय है।

इस मौके पर उत्तराखंड से कैबिनेट मंत्री अग्रवाल को सोशल एक्टिविटी और वित्तीय उत्थान के लिए सराहनीय कदम उठाने, के लिए डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया, जबकि मंत्री अग्रवाल ने पूरे देशभर के 15 लोगों को डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की।

यूनिवर्सिटी के उपाध्यक्ष विवेक चौधरी ने बताया कि यूनिवर्सिटी का यूएई और साउथ ईस्ट एशिया के लिए आईआईपीपीटी फाउंडेशन के साथ करार है। बताया कि आईआईपीपीटी का 11वां सोरबन इंटरनेशनल कॉन्वोकेशन का आयोजन किया गया है। जिसमें मानद उपाधी से सम्मानित किया गया। इसमें समाज सेवक, उद्यमी, प्रोफेशनल, सोशल एक्टिविटीज शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here