सीएमओ हरिद्वार ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण।

0
29

हरिद्वार – लक्सर में आज हरिद्वार मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया, साथ ही उन्होंने रायसी में नवनिर्मित प्राथमिक चिकित्सा केंद्र का भी निरीक्षण किया।

 

लक्सर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लंबे समय से चल रहे डॉक्टरों की कमी को लेकर उनसे बात की गई तो उन्होंने बताया की यह बात सही है की लक्सर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लंबे समय से कुछ डॉक्टरों की कमी थी। जिसे पूरा करने का प्रयास किया गया है हाल ही में लक्सर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को दो डॉक्टर दिए गए हैं। जिनमें से एक महिला चिकित्सक है लक्सर में अभी तक डॉक्टरों की कमी थी जिसके चलते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सेवाओं पर प्रभाव पड़ रहा था। लक्सर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव कराने के लिए महिला चिकित्सक की व्यवस्था नहीं थी जो अब पूरी की गई है।

उन्होंने कहा की लक्सर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्य संतोषजनक चल रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अन्य कमियों को लेकर उन्होंने कहा की वैसे तो स्वास्थ्य केंद्र में कोई खास कमी नहीं है, लेकिन फिर भी जो कुछ कमियां सामने आएंगी तो उन्हें दूर करने की प्रयास किए जाएंगे। मरीजों को किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। सभी प्रकार की सुविधाएं हर हाल में दी जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here