डोईवाला नगर पालिका के सभासदों ने पालिका कार्यालय पर बांधा नजर बट्टू।

0
30

देहरादून – डोईवाला नगर पालिका के सभासद नाराज चल रहे हैं। इस बार मामला उनकी अनदेखी को लेकर नही, बल्कि नगर पालिका में अधिशासी अधिकारियों के ट्रांसफर को लेकर हैं। जी हां डोईवाला नगर पालिका में एक साल में 4 अधिशासी अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए गए हैं। जिसकी वजह से नाराज सभासदों ने नगर पालिका के कार्यालय पर नजर बट्टू बांध सरकार पर कार्यों में रुकावट डालने के गम्भीर आरोप लगाये।

डोईवाला नगरपालिका सीमा विस्तार के बाद 2021 से वर्तमान तक पांच अधिशासी अधिकारियों का ट्रांसफर मात्र 4 माह, 5 माह, 6 माह व 17 दिन के अंतराल में ही पांचवा स्थानांतरण किया गया है। ऐसे में अधिशासी अधिकारियों के लगातार हो रहे स्थानांतरण से नगरपालिका का विकास पूरी तरह टूट चुका है। पहले तो पालिका के पास बजट का रोना था, ओर अब बजट तो बढ़ गया, पर लगातार हो रहे स्थानांतरण से बोर्ड व सभासदों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
सभासदों का आरोप है कि नए अधिकारी को चार्ज लेने के बाद काम समझने में लगभग 6 माह का समय लग जाता है।
सभासदों का कहना है कि पालिका बोर्ड में मात्र 1 साल 6 माह का समय बचा है।
इस तरह हो रहे ट्रांसफर डोईवाला की जनता पर भारी पड़ रहे हैं। इस समस्या को यहां के सभासद डोईवाला विधायक से भी गुहार लगा चुके हैं, ओर ट्रांसफर न किये जाने की मांग पहले से ही कर चुके हैं।

फिर भी वर्तमान में कार्यरत अधिशासी अधिकारी का स्थानांतरण कर दिया गया है। जो कि सरासर गलत है, वहीं उन्होंने ईओ के स्थानांतरण रोके जाने की मांग की है। ओर स्थानातरण नही रोके जाने पर सभी सभासदों द्वारा धरना प्रदर्शन करने की धमकी भी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here